Reduce Obesity Naturally From Two glasses of water- दो गिलास पानी से मोटापा घटाए

 Reduce Obesity Naturally From Two glasses of water /दो गिलास पानी से मोटापा घटाए


ये तो सभी जानते है पानी के कितने ज़्यादा फायदे है सुंदरता से लेकर स्वास्थ्य तक के लिए सबसे अच्छी दवा मानी जाती है। इन सब फायदों के साथ-साथ एक फायदा ये भी है पानी का की इससे आप अपना वज़न भी घटा सकते है। यदि आप इसी पानी को थोड़ा गरम करके मतलब गुनगुना सा कर के पीने में प्रयोग में लाये तो यह शरीर के लिए और भी फायदेमंद होगा। वज़न कम करने का सबसे आसान और सस्ता तरीका है दो गिलास पानी पीना। वज़न कम करने के लिए सिर्फ डाइट ही काफी नही बल्कि इसके लिए थोड़ा प्रयास भी ज़रूरी है जानिए कैसे दो गिलास पानी पीने से मोटापा घटाया जा सकता है। 




Two glasses of water to reduce fatness

Simple Tips To Reduce Obesity


  • यदि आप प्रतिदिन भोजन करने से आधे घंटे पूर्व कम से कम दो गिलास पानी के पिए तो इससे आप तीन किलो तक वज़न कम कर सकती है। और वज़न घटने से मोटापा कम होगा। 
  • शोधो में भी ये बात साबित चुकी है की यदि आप खाना खाने  से पहले दो गिलास पानी के पीते है तो इससे आपका मोटापा कम होता इसे आप अपनी रोज़  की आदत बना ले इससे आपकी भूख कम हो जाती है और आप खाने में कम केलोरीज़ का सेवन करते है। 
  • गुनगुने पानी को भी स्वास्थ्य के लिए बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। यह वज़न कम करने के साथ साथ अन्य कई बीमरियों में फायदा करता है। 
  • यह भी माना जाता है की मोटा होना आपकी खुराक पर निर्भर करता है की दिन भर में कितनी खुराक लेंगे। यदि आप खाना ज़्यादा खाते है और शारीरक रूप से सक्रिय नहीं है आपका वज़न बढ़ेगा ही। 
  • यदि आप दिन में कम से कम 10-12 गिलास पानी पीते है तो निश्चित तोर पर आप अपने मोटापे  नियंत्रण कर सकेंगे। और साथ ही आप किसी भी तरह के साइड इफेक्ट से बचेंगे। 
  • आप अगर वाकई ही अपना मोटापा घटना चाहते है तो आपको कम चीनी वाले पेय पदार्थ और कम केलोरी वाला खाना लेना चाहये और साथ ही ज़यदा से ज़्यादा पानी पीना चाहिए और बंद पदार्थो से भी बचना चाहये या फिर जो आपको मोटा करते हो उन्हें भी नहीं  चाहिए। 
  • भोजन से पहले पानी पीने से आपको कुछ परेशानिया भी हो सकती है जैसे आपका वज़न तेज़ी से घटने लगता है। 

Thanks For Visiting  Reduce Obesity Naturally From Two glasses of water Article If You Like This Article Than Please Leave Your Comments Below.