Tips To Remove Dark Spots Using Coconut - नारियल के इस्तेमाल से करे दाग धब्बे दूर

Tips To Remove Dark Spots Using Coconut / नारियल के इस्तेमाल से करे दाग धब्बे दूर

आजकल धूल भरे प्रदूषित वातावरण  के कारण या मुहासों के कारण या फिर सूरज की किरणों की वजह से चेहरे पे दाग धब्बे हो जाते है जिसके कारण सभी परेशान रहते है। इन अनचाहे दाग धब्बो के कारण चेहरे सोन्दर्ये खोने लगता है और साथ ही साथ त्वचा भी बेजान सी लगने लगती है। वैसे तो चेहरे के दाग धब्बो को कम करने के लिए बाज़ारो में ढेरो प्रोडक्ट उपलब्ध है जिनसे इनको कम किया जा सकता है। किन्तु यदि आप इन्हे घर पर ही प्राकृतिक तरीको से कम करना चाहते है, तो आपके किचन में ही वह सामग्री मिल सकती है।



 Tips To Remove Dark Spots Using Coconut


नारियल का इस्तेमाल यूँ तो कई चीज़ो के लिए किया जाता है और ये फायदेमंद भी पर क्या आप जानते है नारियल के प्रयोग से चेहरे के धब्बो को भी घटाया जा सकता है

Also Visit Tips to remove Pimples

 Tips To Remove Dark Spots Using Coconut


इस पैक को बनाने के लिए समग्री 

¼ कप पिस्ता
¼ कप ग्रेट किया हुआ नारियल

इस पैक को बनाने की विधि 


पिस्ता और नारियल दोनों चीज़ो को ले कर मिक्सी में इतना पीस ले की वह पेस्ट जैसा बन जाये फिर पेस्ट को चेहरे पे लगाकर 5 मिनट तक धीरे-धीरे मसाज करे। मसाज करते हुए ध्यान रखे की मसाज करते हुए रगड़ न लगे त्वचा को किसी भी तरह की कोई खरोच या नुकसान ना पहुंचे। बिलकुल हलके हाथो से मालिश करे। यदि आपके चेहरे पे पिम्पल्स या बॉयल्स है तो भूल से भी मालिश करने की गलती न करे। बस इस पैक को चेहरे पर लगाये दाग धब्बो वाली जगह पर अच्छी तरह से लगाये और 5 मिनट के लिए छोड़ दे। फिर पांच दस मिनट बाद इस पैक के सूख जाने के बाद सादे पानी से चेहरे को धो ले। इस पेस्ट की मालिश दिन में कम से कम दो बार करे। इससे दाग धब्बे जल्दी ही दूर हो जायंगे।

Thanks to visit article Tips To Remove Dark Spots Using Coconut your comments are appreciated.