Home Remedies For Fairness And Glowing Skin -रंग गोरा करने के लिए घरेलू नुस्खे

Home Remedies For Fairness / रंग गोरा करने के लिए घरेलू नुस्खे

हर महिला का सपना होता है सुंदर दिखना इसके लिए सभी लाखो जतन करती है।  तमाम तरह के उपाय अपनाती है। खूबसूरती को निखारने के लिए ज़रूरी हे, की आप उसका ख़ास ख्याल रखे। हम आपको ऐसे प्राकृतिक उपाय बताते है। जिससे आपकी त्वचा रहे खिली-खिली और रंगत में निखार आये। प्राकृतिक उपाय आपको बिना किसी साइड इफ़ेक्ट के गोरा बनाते यही वजह हे, की सभी लोग प्राकृतिक उपायो को ज़्यादा तरजीह देते है। क्यूंकि यह नुस्खे पूरी तरह से सुरक्षित माने जाते है। 


रंग गोरा करने के लिए घरेलू नुस्खे


Tips For Skin Glow And Fairness 

चन्दन का कमाल

गोरी रंगत पाने के लिए चंदन एक अच्छा उपाय है। चंदन का धार्मिक महत्व तो हे ही, परन्तु साथ ही साथ पवित्र माने जाने वाले इस पेड़ को खूबसूरती के लिहाज़ से भी एहम माना जाता है। चंदन के पाउडर के साथ कई ऐसे फेस पैक बनाये जाते हे जो आपकी रंगत निखारने में आपकी मदद करते है। रंग निखारने के अलवा यह एलर्जी और पिम्पल्स को भी दूर करता है। 

विधि : पेस्ट बनाने के लिए चंदन पाउडर में 1 चमच्च नींबू और टमाटर का रस मिलाकर इसका पेस्ट बना ले। फिर इसे चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह से लगाये। सुख जाने पर इसे धो ले।

रंग गोरा करने के लिए घरेलू नुस्खे

Fairness Treatment At Home

हल्दी का चमत्कार

त्वचा की रंगत को निखारने के लिए हल्दी का प्रयोग सबसे उत्तम तरीका है। पेस्ट बनाने के लिए हल्दी और बेसन या फिर आते का प्रयोग करे। थोड़ी हल्दी और थोड़ी सी मलाई ले कर उससे अच्छे से मिला ले। जब यह अच्छे से मिल जाये तब उसमे दूध और बेसन मिलाकर गाढ़ा पेस्ट तैयार कर ले। इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगाये। फिर 10 मिनट बाद चहरे को ठंडे पानी से धो ले।  

रंग गोरा करने के लिए घरेलू नुस्खे

केसर के प्रयोग से 

केसर भी रंग निखारने के लिए बहुत उपयोगी माना जाता है। इसका पेस्ट बनाने के लिए आपको दही और क्रीम में थोड़ा सा केसर मिलाने की ज़रूरत होती है। इन सब चीज़ो को अच्छी तरह से मिलाकर पेस्ट तैयार कर लीजिये। इस पेस्ट को सूखने तक चेहरे पर लगाये और उसके बाद गरम पानी में सूखे हुए कपडे से चेहरे को पोछ ले। 


रंग गोरा करने के लिए घरेलू नुस्खे

Thanks For Visting Home Remedies For Fairness And Glowing Skin Article. If You Like This Article Than Please Leave Comment Bellow.